देहरादून समेत इन सात जिलों में आज हो सकती है हल्की या गर्जन के साथ बारिश

0

रविवार को देहरादून समेत उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, टिहरी और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की या गर्जन के साथ बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। बाकी जिलों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने यह संभावना जताई है। 15 मार्च को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं हल्की से हल्की अथवा गर्जन के साथ बारिश व बर्फबारी की संभावना है। अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

16 मार्च को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की या गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। 17 मार्च को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की या गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।

किसानों को मुआवजा देने की मांग

बारिश नहीं होने से इस साल पर्वतीय क्षेत्रों में फसल सूख चुकी है। थाराली की गोदांबरी देवी, विमला देवी, महिपाल सिंह, राजेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार को इस पूरे क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित कर किसानों को मुआवजा देना चाहिए। कहा, फसल नहीं होने के चलते किसानों की आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है। अब सरकार को चाहिए कि किसानों की मदद को आगे आए और प्रत्येक गरीब किसान को दस-दस हजार की आर्थिक सहायता दें। संवाद

गंगोत्री हाईवे पर जगह-जगह जलभराव से दिक्कत

चिन्यालीसौड़ में धनपुर बैंड से नागणी, चिन्यालीसौड़ व पीपलमंडी बाजार तक सड़क पर हल्की बारिश में भी जलभराव हो रहा है, जिस कारण लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत बाईपास रोड निर्माण के बाद से चिन्यालीसौड़ नगर के मध्य से गुजरने वाला गंगोत्री हाईवे बदहाल पड़ा है। सड़क पर भारी वाहनों की आवाजाही के चलते जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं, जहां हल्की सी बारिश में सड़क तालाब में तब्दील हो जाती है।

क्षेत्र के सुमन बडोनी, कुलदीप कैंतुरा, आदेश रावत, नरेंद्र नेगी, दर्वेश कंडियाल का कहना है कि समस्या को लेकर शासन-प्रशासन को भी अवगत कराया गया, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। पीपलमंडी के सभासद नरेंद्र नेगी का कहना है कि पालिका की बैठक में भी यह समस्या उठाई गई थी। कहा कि जल्द डीएम व एसडीएम के समक्ष समस्या को रखा जाएगा। संवाद

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed