एसडीएम ने की इंदिरानगर मीट मार्केट में छापेमारी

0

इंदिरानगर मीट मार्केट में उपजिलाधिकारी वरुण चैधरी (आइएएस) ने टीम के साथ छापेमारी की। इस दौरान एसडीएम ने मीट संचालकों को नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
दुकानों में साफ सफाई रखने के निर्देश दिए गए।एसडीएम ने बताया कि लोगों की ओर से इंदिरा नगर मीट मार्केट में सड़ा गला मीट बेचे जाने की शिकायत की जा रही थी। जिसके बाद वे मीट की दुुकानों की जांच करने पहुंचे।
उन्होंने कहा कि मीट की दुकानों में कोविड-19 के नियमों का भी पूरी तरह से पालन नहीं हो रहा है। मीट की दुकानों का मानकों के हिसाब से संचालन जरुरी है। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इंदिरा नगर मीट मार्केट के व्यापारियों की ओर से मीट के अवशेष का निस्तारण व्यवस्थित ढंग से नहीं किया जा रहा है।
मुर्गे के पंजे, पंख, खाल के अवशेष, बेेकार मांस बाल्टी में भरकर रेलवे की जमीन में फेंका जा रहा है। जिससे इंदिरानगर मीट मार्केट के आगे दिनभर लावारिश कुत्ते मीट के टुकड़े लेकर इधर उधर घूमते रहते हैं।
मीट व्यापारियों की ओर से रोड के पार रेलवे की जमीन में एक कूड़ाघर बनाया गया है। दिनभर कौवे और चील भी मांस के अवशेष लेकर लोगों की छतों पर बैठे रहते हैं।
लावारिश कुत्तों की बढ़ रही संख्या मीट कारोबारियों की ओर से फेंके गए मीट के अवशेष पर आवारा कुत्ते भी पल रहे हैं। यहां मीट के दुकानों के आसपास करीब 40 लावारिश कुत्तों का झुंड बैठा रहता है। रात को इन दुकानों के आगे से निकलना मुश्किल हो जाता है।
लोग अपने छोटे बच्चों को रात को मीट की दुकानों में अकेले नहीं भेजते। वहीं नगर निगम प्रशासन भी मीट के अवशेष को खुले में फेंकने वाले व्यापारियों पर कार्रवाई नहीं कर पा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed