छह डिग्री से नीचे पहुंचा राजधानी देहरादून का न्यूनतम तापमान, भीषण ठंड ने छुड़ाई कंपकंपी

0

राजधानी देहरादून और आसपास के इलाकों में बुधवार रात भीषण ठंड ने कंपकंपी छुड़ा दी। सीजन में पहली बार रात का तापमान छह डिग्री से भी नीचे पहुंच गया, जिससे ठंड बढ़ गई। मौसम विभाग ने आज रात भी ठंड  इजाफा होने का अनुमान जताया है।

बुधवार को पूरे दिन राजधानी क्षेत्र में अच्छी धूप खिली रही। दिन में अधिकतम तापमान 21.9 डिग्री तक पहुंच गया। हालांकि शाम होते ही तेज ठंडी तेज हवाएं चलने लगी और तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई। रात होते-होते ठंड काफी अधिक बढ़ गई। इस दौरान कई इलाकों में कोहरा भी छाने लगा। रात को न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
मौसम केंद्र के आंकड़ों के अनुसार बुधवार को इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही। हालांकि केंद्र ने आज ठंड में और भी इजाफा होने का अनुमान जताया है। आज न्यूनतम तापमान चार डिग्री के आसपास रहने की संभावना व्यक्त की है। इससे रात को ठंड में और अधिक इजाफा हो सकता है।
मौसम केंद्र निर्देशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले कुछ दिन इसी तरह का मौसम रहेगा। ठंड में लगातार बढ़ोतरी होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि दिन के तापमान में भी कमी आने का अनुमान है। अगले कुछ दिनों के दौरान मैदानी क्षेत्रों में कोहरा और पहाड़ों में पाला बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed