देहरादून के आढ़त बाजार से लगे बाजारों में आज से चौपहिया वाहन बंद

0

आढ़त बाजार से सटे सभी बाजारों में शुक्रवार सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक चौपहिया वाहन पूरी तरह बंद रहेंगे। कोरोना संक्रमण के दौरान व्यवस्थाओं को लेकर बृहस्पतिवार को व्यापारियों, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

इनमें सबसे अहम फैसला बड़े बाजारों में लोडिंग-अनलोडिंग और चौपहिया वाहनों की आवाजाही को लेकर हुआ। नई व्यवस्था के तहत अब लोडिंग-अनलोडिंग केवल दो घंटे दोपहर एक बजे से तीन बजे तक ही हो पाएगी। एसडीएम सदर गोपालराम बिनवाल के कार्यालय में यह बैठक हुई।
इसमें हनुमान चौक, रामलीला बाजार, झंडा बाजार, अखाड़ा बाजार, सब्जी मंडी (मोती बाजार), पीपल मंडी, राजा रोड, बाबूगंज, दर्शनी गेट के व्यापार प्रतिनिधि, एसपी सिटी श्वेता चौबे और कोतवाल एसएस नेगी आदि उपस्थित रहे। आढ़त बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद गोयल, महामंत्री विनोद गोयल, दर्शनी गेट व्यापार संघ के अध्यक्ष दीपक गुप्ता, हनुमान चौक व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता की मौजूदगी में कई अहम बिंदुओं पर सहमति जताई।
ये लिए गए फैसले 
– लोडिंग-अनलोडिंग और आने-जाने वाले वाहनों के लिए वन-वे व्यवस्था रहेगी।
– दोपहर एक बजे से तीन बजे तक ही लोडिंग-अनलोडिंग होगी।
– सुबह दस से दोपहर एक बजे तक चौपहिया वाहन प्रवेश नहीं करेंगे। जबकि, दोपहिया पर प्रतिबंध नहीं रहेगा।
– सभी व्यापारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे।
– मास्क लगाकार प्रतिष्ठान खोले जाएंगे। आने-जाने वालों के लिए सैनिटाइजेशन की व्यवस्था होगी।

नहीं हुआ पालन तो बंद होगी मोती बाजार मंडी

व्यापारियों ने इन सब फैसलों के अलावा एक और अहम फैसला लिया। यदि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ तो मोती बाजार मंडी बंद कर दी जाएगी। जबकि, अन्य बाजार भी 33 फीसदी के हिसाब से खोले जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *