देहरादून में कोरोना संक्रमित निकला दूल्हा, दुल्हन समेत 17 लोग किए क्वारंटीन

0

राजधानी देहरादून में कोरोना संक्रमण के एक मामले से हड़कंप मच गया है। सप्ताह भर पहले जिस युवक की शादी हुई थी, वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बुधवार को दूल्हे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। अभी तक दुल्हन समेत शादी में शामिल हुए 17 बराती और घराती को क्वारंटीन किया जा चुका है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, कांवली रोड निवासी एक युवक की 29 जून को शादी हुई थी। शादी के बाद अचानक युवक की तबीयत बिगड़ गई। उसे खांसी, जुकाम और बदन दर्द की शिकायत थी।
यह भी पढ़ें: Coronavirus In Uttarakhand: बुधवार को 28 और पॉजिटिव मरीज मिले, 3258 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

उसने एक निजी डॉक्टर को दिखाया तो डॉक्टर ने एहतियात के तौर पर निजी लैब से कोरोना जांच कराई। बुधवार को दूल्हे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में चिकित्सकों की टीम दूल्हे के घर पहुंची। दूल्हे को दून अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।

17 को किया गया था क्वारंटीन
डॉ. उत्तम सिंह चौहान और डॉ. रचित गर्ग की टीम दिनभर दूल्हे के संपर्क में आए बरातियों और घरातियों की तलाश में लगी रही। खबर लिखे जाने तक 17 लोगों को क्वारंटीन किया जा चुका था। चिकित्सकों की टीम बृहस्पतिवार को इन सभी लोगों के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजेगी।
देहरादून में अब तक सामने आए 785 मामले
देहरादून में कोरोना के अब तक 785 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 621 मरीज कोरोना से जंग जीतकर अपने घर लौट चुके हैं। 118 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 27 संक्रमित मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। 19 मरीज ऐसे हैं जो कि कोरोना पॉजिटिव आए हैं लेकिन देहरादून से अपने राज्यों को जा चुके हैं।

शादियों में जुटने वाली भीड़ की होगी गोपनीय जांच
सीएमओ डॉ. बीसी रमोला ने सभी लोगों से अपील की है कि शादियों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें शहर व आसपास के इलाकों में होने वाली शादियों की गोपनीय जांच करेंगी। अगर कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन और 50 से अधिक लोगों की भीड़ मिली तो उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग को कांवली में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना मिली। सूचना के बाद टीम मौके पर गई तो शादी और इससे जुड़े लोगों की बात सामने आईं। अभी तक 17 लोगों को क्वारंटीन किया जा चुका है। सभी की जांच की जाएगी।
-डॉ. बीसी रमोला, सीएमओ, देहरादून

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed