Unlock 2.0 : उत्तराखंड सचिवालय में एक जुलाई से आगंतुकों को मिलेगा प्रवेश, आदेश जारी

0

उत्तराखंड सचिवालय में एक जुलाई से आगंतुकों (विजिटर्स) को प्रवेश मिल सकेगा। पहले चरण में एक दिन में अधिकतम 50 लोगों को ही प्रवेश मिल पाएगा। निजी सचिवों की ऑनलाइन मंजूरी के बाद प्रवेश पत्र आगंतुकों को जारी किए जाएंगे।

अपर मुुख्य सचिव (सचिवालय प्रशासन) राधा रतूड़ी ने इस संबंध में आदेश जारी किए। कोविड-19 महामारी की रोकथाम के चलते मई और जून में सचिवालय प्रशासन ने सचिवालय में आगंतुकों के प्रवेश को पहले सीमित किया था, उसके बाद उनके प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी।
यह रोक अनलॉक 1.0 में भी जारी रही, लेकिन अब अनलॉक 2.0 में प्रदेश सरकार के स्तर पर दी जा रही ढील के क्रम में सचिवालय प्रशासन ने भी सचिवालय में प्रवेश की व्यवस्था लचीली कर दी है।
अभी तक केवल अधिकारियों को थी आने की छूट
अभी सचिवालय में सचिवालय के अधिकारी, कर्मचारी, वाहन चालक व अन्य राजकीय अधिकारी कर्मचारी व वाहन चालकों को ही प्रवेश की छूट है। एक जुलाई से अधिकारियों से मुलाकात करने वाले आगंतुकों के पास मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव व प्रभारी सचिव के निजी सचिवों की ऑनलाइन स्वीकृति से जारी होंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय में आने वाले आगंतुकों के लिए प्रवेश पत्र को ऑनलाइन स्वीकृति देने के लिए सीएम के निजी सचिव विक्रम सिंह चौहान को नामित किया गया है। चौहान की अनुपस्थिति में उनके लिंक अधिकारी ऑनलाइन प्रवेश की मंजूरी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed