कार्यशाला में दिया आर्टिफिशियल दोस्ती से दूरी का संदेश

0

राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ. गीता खन्ना द्वारा छात्र-छात्राओं को आर्टिफिशियल दोस्ती से दूर रहने का संदेश देते हुए नशा मुक्ति एवं साइबर सेफ्टी की ओर ध्यान प्रकाशित किया।

सोमवार को बहुउद्देशीय भवन निकट विकास भवन नई टिहरी मे अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ गीता खन्ना और एडीएम के.के. मिश्रा ने दीप प्रचलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची आयोग के अध्यक्ष डॉ गीता खन्ना ने छात्र-छात्राओं से बात करते हुए कहा कि आज के दौर में बच्चों को आर्टिफिशियल दोस्ती यानी की फेसबुक फ्रेंडली से दूर रहकर अपने जीवन को आगे बढ़ना होगा। उन्होंने छात्र-छात्राओं से पारिवारिक सहयोग आत्म संयुक्त एवं जागरूकता के साथ सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। साथी उन्होंने छात्र-छात्राओं से शारीरिक एवं मानसिक स्थिति को मजबूत कर हर कार्य में अपना शत प्रतिशत योगदान देना चाहिए।

कार्यशाला में अपर जिलाधिकारी के के मिश्रा ने कहा कि छात्र-छात्राओं को अपने आसपास सचेत रहने की आवश्यकता है। साथी उन्होंने नशा मुक्ति एवं साइबर क्राइम जैसे अपराधों से सचेत रहने की अपील की। उन्होंने छात्र छात्रों से कहा कि हमें प्रत्येक स्कूल कॉलेज में जागरूक कार्यक्रमों के संचालन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

इस मौके पर जिला बाल विकास अधिकारी शोएब हुसैन, जिला विधिक प्राधिकरण अधिकारी सुखदेव बहुगुणा, बाल विकास संरक्षण आधिकारी विनिता उनियाल, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष रमेश चंद्र रतूड़ी समेत कई सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed